Achievement in cultural activities

सांस्कृतिक गतिविधियाँ बढ़ाती हैं आत्मविश्वास और सहिष्णुता को : प्रोफेसर ढींडसा
*जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने हरियाणवी लोक गायकी में मनवाया अपना लोहा*

सिरसा, 28 नवंबर 2023:हरियाणा राज्य के युवा कल्याण एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा आयोजित 30वें जिला स्तरीय युवा उत्सव में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल aकिया। इस युवा महोत्सव में स्कूल, आईटीआई व कॉलेज , पोलिटेकनिक की 50 एकल व ग्रुप टीमों ने हरियाणवी संस्कृति लोकगीतों से हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं में भाग लिया । जिसमें डॉ. अनिल शर्मा के नेतृत्व में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के म्यूज़िक विभाग की टीम ने हरियाणवी ग्रुप सॉन्ग औऱ हरियाणवी सोलो रागणी में प्रथम स्थान हासिल किया और अपने मधुर गायन द्वारा श्रोताओं को भी मंत्रमुग्ध किया। इस दौरान श्री मलकीत सिंह भी टीम के साथ मौजूद रहे।

विद्यार्थियों और प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल को बधाई देते हुए जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के विद्यार्थी हाल ही में यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल में भी विजेता बनकर उभरे हैं और उसके बाद आते ही दो और पुरस्कार अपने नाम करना इनकी अपनी कला के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। डॉ. ढींडसा ने कहा कि म्यूज़िक के साथ-साथ जेसीडी विद्यापीठ में अब पढ़ाई और खेलों के विशेषज्ञ भी मौजूद हैं जिसका विद्यार्थियों को भरपूर फायदा मिल रहा है। सांस्कृतिक गतिविधियाँ सामाजिक एकजुटता और एकजुटता पैदा करती हैं, सामाजिक समावेशन, सामुदायिक सशक्तिकरण और क्षमता निर्माण को बढ़ावा देती हैं, और आत्मविश्वास, नागरिक गौरव और सहिष्णुता को बढ़ाती हैं।

प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज सभी विभागों में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। यहां विद्यार्थियों को हर तरह का उच्च स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करके दिया गया है जिसके चलते विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बना रहता है और वो हर प्लेटफॉर्म पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने बताया कि जेसीडी विद्यापीठ की ओर से विद्यार्थियों को हर तरह का सहयोग दिया जाता है और पढ़ाई,खेल व कला से संबंधित विद्यार्थियों की जरूरतों को भी प्राथमिकता से पूरा किया जाता है जिसके नतीजे भी शानदार मिल रहे हैं। उन्होंने इन सुविधाओं के लिए जेसीडी प्रबंधन का धन्यवाद भी किया।

विद्यार्थियों ने अपनी कामयाबी का श्रेय कॉलेज प्रबंधन,प्रशिक्षकों व अपने प्राध्यापकों को दिया और कहा कि जेसीडी में आने के बाद उनके लिए सफलता के अनेक रास्ते खुल रहे हैं और वो हर रोज कुछ नया सीख रहे हैं।