Call: 94163-61101/99917-00080

The program ‘Jashn-e-Aagaz’ ended

जे.सी.डी मैमोरियल कॉलेज में फ्रैशर्स के लिए आयोजित कार्यक्रम ‘जश्न-ए-आगाज़’ का समापन

6 दिसंबर, 2021, सिरसा: जेसीडी विद्यापीठ स्थित जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में नए विद्यार्थियों के लिए आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘जश्न-ए-आगाज़’ का समापन हो गया। । समापन दिवस के कार्यक्रम का आयोजन साइंस विभाग की तरफ से किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा शामिल हुईं व कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ शिखा गोयल ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पंडित भागवत दयाल शर्मा यूनिवर्सिटी के डीन डॉक्टर गजेन्द्र सिंह, गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉक्टर डीसी भट्ट शामिल हुए। इसके अलावा जेसीडी विद्यापीठ विभिन्न कॉलेजेस के प्राचार्यगण डॉ. जय प्रकाश, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ. अनुपमा सेतिया, व डैंटल कॉलेज के डॉयरेक्टर डॉ राजेश्वर चावला मौजूद थे। सभी अतिथियों का डॉ.शिखा गोयल व सीनियर स्टॉफ सदस्यों की ओर से स्वागत किया गया।उन्होंने नए विद्यार्थियों का स्वागत भी किया और शानदार कार्यक्रम के लिए साइंस विभाग को बधाई भी दी। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए अच्छे विचार अपनाने की प्रेरणा दी और कहा कि हम वैसे ही दिखते हैं जैसा हमारी सोच ने हमें बनाया है

मुख्य अतिथि डॉ. शमीम शर्मा ने तीन दिवसीय ‘जश्न-ए-आगाज़’ कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए आर्ट्स,कॉमर्स् व साइंस विभाग को बधाई दी और तीनों विभागों का जीवन में महत्व बताते हुए कहा कि कला,वाणिज्य और विज्ञान के बिना ये संसार नहीं चल सकता और इन तीनों विषयों में ही सब कुछ समाया हुआ है।उन्होंने इस सत्र में आए सभी विद्यार्थियों व प्राध्यापकों को शुभकामनाएं दी।

वरिष्ठ अतिथि के तौर पर मौजूद रहे पंडित भगवत दयाल शर्मा यूनिवर्सिटी के डीन डॉ. गजेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ इमानदारी व सत्यनिष्ठा जेसे गुण भी कॉलेज में ही विकसित किए जा सकते हैं और यहां से छात्र प्रण करके निकलें कि वो अपने जीवन में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार का हिस्सा नहीं बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने साइंस के सभी बच्चों से कहा कि वो विश्व के सबसे बड़े पुरस्कार नोबेल पुरस्कार को अपना लक्ष्य बनाएं तभी वो जीवन में कुछ बड़ा हासिल कर सकेंगे।

इस कार्यक्रम में एंकरिंग व स्टेज कोऑर्डिनेशन डॉ कविता अग्रवाल के निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम की शुभ शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। विद्यार्थियों की ओर से डांस,मिमिक्री,मोनो एक्टिंग, सिंगिंग जैसी कलाओं का प्रदर्शन किया गया। जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के संगीत विभाग के एचओडी डॉ. अनिल शर्मा व उनकी टीम द्वारा पेश की गई गज़ल ‘तेरे नाम’ ने सबका दिल जीत लिया। इसके अलावा एमएससी व बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों का रैंप वॉक भी करवाया गया जिसके बाद नए विद्यार्थियों ने अपना परिचय दिया और स्टेज पर परफॉर्म भी किया। प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों में से मिस्टर/मिस फ्रैशर व मिस्टर/मिस पर्सनैलिटी चुने गए। बीएससी नॉन मैडिकल से मिस्टर फ्रेशर सचिन और मिस फ्रेशर अन्नु चुनी गईं। एमएससी फिजिक्स से मिस्टर फ्रेशर रतनदीप और मिस फ्रेशर वंदना को चुना गया। एमएससी मैथ्स से मिस्टर फ्रेशर रिशांत व मिस फ्रेशर यषु को चुना गया। एमएससी केमिस्ट्री से मिस्टर फ्रेशर अभिषेक और मिस फ्रेशर अंजली को चुना गया। एमएससी जूलॉजी से मिस्टर फ्रेशर अनिल और मिस फ्रेशर सपना को चुना गया। एमएससी बॉटनी से मिस्टर फ्रेशर रविंद्र और मिस फ्रेशर पूजा को चुना गया। निर्णायक मंडल की भूमिका श्रीमती इकवंत कौर और श्रीमती किरण ने निभाई।

कार्यक्रम के समापन समारोह में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य शामिल हुए और विद्यार्थियों के शुभ भविष्य की मंगल कामना की।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website