State Level Open Youth Festival

*राज्य स्तरीय ओपन युवा महोत्सव में छाए जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के विद्यार्थी*

सांस्कृतिक गतिविधियाँ विद्यार्थियों को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रदान करता है अवसर : ढींडसा

सिरसा,4 जनवरी 2024: भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय की पहल पर हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा पंचकुला में आयोजित 27वें राज्य स्तरीय ओपन युवा महोत्सव में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने एक बार फिर से इतिहास रचते हुए दो मुख्य विधाओं में पुरस्कार हासिल किए।

जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक व अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ.कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि उपलब्धियां कभी भी एक दिन की परफॉर्मेंस का ही परिणाम नहीं होती बल्कि इसमें अनेकों लोगों की दिन रात की मेहनत होती है। ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने से विद्यार्थियों को जीवन में अपनी कला को निखारने का अवसर मिलता है। इसका सभी विद्यार्थियों को उपयोग करना चाहिए। विद्यार्थी जीवन अमूल्य है और इससे प्राप्त सारे अनुभव आगामी जीवन में उत्साह और उन्नति के लिए अनिवार्य हैं। सांस्कृतिक गतिविधियाँ विद्यार्थियों को खुद को अभिव्यक्त करने, आत्मविश्वास बनाने और सामाजिक कौशल विकसित करने के अवसर प्रदान करती हैं जो उनके विकास के लिए आवश्यक हैं।

डॉक्टर ढींडसा ने कहा कि राज्य स्तरीय ओपन युवा महोत्सव में सिरसा जिले का प्रतिनिधित्व करना हमारे लिए गर्व की बात है इसके लिए हमारे विद्यार्थी, प्रशिक्षक और इंचार्ज बधाई के पात्र हैं। हमारे लिए ऐसा संभव तभी हो पता है क्योंकि हमें जेसीडी प्रबंधन की ओर से संपूर्ण सहयोग प्राप्त है। विद्यार्थियों को किसी भी सुविधा के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता फिर चाहे वह प्रशिक्षक हों या प्रशिक्षण से जुड़े इक्विपमेंट हो। जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने इससे पहले जिला स्तरीय युवा महोत्सव में शानदार प्रदर्शन किया और उससे पहले सीडीएलयू के 10वें त्रिवेणी युवा महोत्सव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 15 पुरस्कार अपने नाम किए और म्यूजिक में ओवरऑल विजेता भी बना।इस उपलब्धि के साथ जेसीडी मेमोरियल कॉलेज का स्वर्णिम सफर लगातार जारी है।

प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने बताया कि इस राज्य स्तरीय ओपन युवा महोत्सव में 700 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया था और प्रतियोगिता काफी कठिन होने के बावजूद जेसीडी मेमोरियल कॉलेज दो प्रमुख विधाओं में यह पुरस्कार हासिल करने में कामयाब रहा। विद्यार्थियों ने इस कामयाबी का श्रेय जेसीडी प्रबंधन को दिया। उन्होनें आगे बताया कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के म्यूजिक विभाग के एचओडी डॉ. अनिल शर्मा के कुशल प्रशिक्षण के चलते रागिणी में कॉलेज के विद्यार्थी दीपक ने प्रथम स्थान हासिल किया जिसका चयन राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए भी हुआ है वहीं हरियाणवी ग्रुप सॉन्ग में दीपक, प्रिंस, अनुराग, रवि, अभिषेक व केशव की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इन सभी विद्यार्थियों ने जिला स्तर पर आयोजित युवा महोत्सव में प्रथम स्थान प्राप्त किया था जिसके आधार पर उनका चयन राज्य ओपन युवा महोत्सव के लिए किया गया। 28 से 30 दिसंबर तक पंचकुला के इंद्र धनुष ऑडिटोरियम में आयोजित इस ओपन युवा महोत्सव में इन सभी ने शानदार प्रस्तुति देते हुए सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस उपलब्धि पर जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक व अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ.कुलदीप सिंह ढींडसा ने प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल, डॉ. अनिल शर्मा, कल्चरल इंचार्ज श्री मलकीत सिंह डॉ. अमरीक गिल, श्रीमती किरण बाला व सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।वहीं जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. सुधांशु गुप्ता ने भी सभी को बधाई प्रेक्षित की।