‘Run for Unity’ organized at JCD Memorial College

जे सी डी मेमोरीयल कालेज में किया गया ‘रन फ़ोर यूनिटी’ दौड़ का आयोजन *

आज जे सी डी मेमोरियल कॉलेज सिरसा में एन सी सी , एन एस एस तथा वाई आर सी युनिट के संयुक्त तत्वावधान में ‘रन फॉर यूनिटी’ रैली का आयोजन किया गया |

यह रैली राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने और मजबूत करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है । एन सी सी प्रभारी शैलेंदर, एन एस एस प्रभारी विनोद गर्ग एवं वाई आर सी प्रभारी मधु के निर्देशन में इस दौड़ में शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और अनेक छात्रों ने भाग लिया।इस अवसर पर डॉक्टर शमीम शर्मा प्रबंध निदेशक जे सी डी विद्यापीठ ने संदेश देते हुए कहा कि जैसे सरदार पटेल ने देश की आजादी के बाद बिखरी रियासतों को एक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वैसे ही हमें भी एक जुट हो कर काम करना है।भारत एक विशाल प्रदेश है और विभिन्न समुदायों, संस्कृतियों और जातियों के लोग यहाँ एक साथ रहते हैं। सभी समुदायों के लोगों को एक साथ एकता रुपी धागे में बांधे रखना लगभग असंभव लगता है। एकता का वास्तविक अर्थ एक एकीकृत धागे के साथ बहुसंख्यक पहचान का अस्तित्व है। देश की अखंडता और सम्मान को संरक्षित करने की हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। राष्ट्रीय एकता न केवल एक मजबूत देश के गठन में मदद करती है बल्कि लोगों के विकास को भी प्रोत्साहित करती है।

प्राचार्या डा शिखा गोयल ने इस सम्बोधन में कहा कि भले ही हम सभी विभिन्न धर्मों, क्षेत्रों, जातियों से संबंधित होते हैं और अलग-अलग भाषा बोलते हो हमें हमेशा यह महसूस करना चाहिए कि हम सभी एक हैं। एक समृद्ध और मजबूत राष्ट्र के निर्माण के लिए एकता की यह भावना होना बहुत महत्वपूर्ण है। प्राचार्या डॉ शिखा गोयल और स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ अमरीक गिल ने रैली को हरी झंडी दिखाई।स्वयंसेवकों ने उत्साहपूर्वक प्रतिज्ञा ली और संदेश को साथी देशवासियों के साथ साझा करने का वादा किया, जिसके बाद सभी ने एकता के लिए दौड़ में भाग लिया। सभी स्वयंसेवकों ने इस मुद्दे की गहराई को छुआ और इस दिशा में काम करने का वादा किया। यह एक शक्ति से भरपूर सत्र था और बाद में सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम स्थल पर जलपान कराया गया।उनके साथ कालेज के अन्य सदस्य सोमवीरसिंह ,डा. राकेश , डा. सरुचि, प्रिया,कविता अग्रवाल, अमनीत ,सुमन ,सविता आदि भी मौजूद रहे ।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz