Education College Toppers

Priyanka Rani and Ravneet Kaur, students of JCD Education College, got first place at university and college level

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय की छात्रा प्रियंका रानी व रवनीत कौर ने पाया विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान

सिरसा 23 जनवरी, 2021: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा द्वारा घोषित किए गए दो वर्षीय बीएड कोर्स के द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणामों में विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर अपना दबदबा बनाते हुए संस्थान ही नहीं अपितु सम्पूर्ण सिरसा जिला का नाम रोशन किया है।

इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश व प्रोफेसर डॉ.राजेन्द्र कुमार ने कहा कि हमारा सदैव यही ध्येय रहता है कि हम विद्यार्थियों को सांस्कारिक‚ गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ-साथ अनुशासित नागरिक भी बनाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए विद्यापीठ समय–समय पर अुनभवी विशेषज्ञों से विद्यार्थियों को रूबरू करवाता रहता है ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर पाएं। उन्होंने विद्यार्थियों की इस कामयाबी का श्रेय जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति तथा यहां के वातावरण के अलावा विद्यार्थियों की एवं सभी प्राध्यापकों की मेहनत एवं अन्य कर्मचारियों व विद्यार्थियों परिवारवालों को देते हुए अपना आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं प्रदान की।

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के परीक्षा प्रभारी डॉ. रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बी.एड. स्पेशल में द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रियंका रानी ने 75.73 प्रतिशत अंक हासिल करके विश्वविद्यालय व महाविद्यालय टॉप किया है व छात्रा राजवीर कौर ने 75.68 प्रतिशत अंक हासिल करके विश्वविद्यालय व महाविद्यालय द्वितीय स्थान तथा छात्रा अमनदीप कौर ने 75.14 प्रतिशत अंक हासिल करके विश्वविद्यालय व महाविद्यालय तृतीय स्थान अर्जित किया है। उन्होंने बताया कि बी.एड. जनरल में द्वितीय वर्ष की छात्रा रवनीत कौर ने 78.43 प्रतिशत अंक हासिल करके महाविद्यालय टॉप किया है व छात्रा सोना रानी ने 77.21 प्रतिशत अंक हासिल करके द्वितीय स्थान तथा छात्रा रितिका ने 76.86 प्रतिशत अंक हासिल करके तृतीय स्थान अर्जित किया है।

इस मौके पर उक्त विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए जेसीडी विद्यापीठ प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल का सपना था कि अगर हम भारत वर्ष की तरक्की चाहते हैं तो उच्च शिक्षा को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना बेहद आवश्यक है, जिसे जेसीडी विद्यापीठ की स्थापना के समय से ही पूर्ण किया जा रहा है। डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने समय–समय पर अनेक शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में अपने बेहतर परिणामों के चलते ही एक अलग पहचान कायम की है। उन्होंने कहा कि भावी शिक्षक के कंधों पर अनेक जिम्मेवारियां होती है, जिसे वह खुद को रोल मॉडल के तौर पर प्रस्तुत करके ही छात्र-छात्राओं का हौंसला अफजाई कर सकता है जैसाकि इन विद्यार्थियों द्वारा अपने शिक्षा में किया गया है।

इस मौके विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश व प्रोफेसर डॉ.राजेन्द्र कुमार ने स्टॉफ सदस्यों सभी विद्यार्थियों का मुंह मीठा करके उन्हें तथा उनके परिवार को बधाई प्रेषित की।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz