Induction pro JCD

Induction program organized at Jannayak Chaudhary Devilal Memorial College

सिरसा 4 अक्तूबर 2021: जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में स्थापित जननायक चौ. देवीलाल मेमोरियल महाविद्यालय, सिरसा के सभागार कक्ष में सत्र 2021-22 के नवआगंतुक विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य नए सेशन में आये विद्यर्थियों का स्वागत करना था।इस आयोजन में जननायक चौ. देवीलाल विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की | इस प्रोग्राम की अध्यक्षता प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल द्वारा की गई I

कार्यक्रम की शुरुआत ताऊ देवी लाल जी तथा माँ सरस्वती की प्रतिमा के आगे फूल अर्पित व दीप प्रज्वलित कर की गयी । कार्यक्रम में जे.सी. डी. वी. के कुलगीत की मधुर ध्वनियों को माध्यम बनाकर विद्यर्थियों को कॉलेज के प्रांगण से रूबरू करवाया गया। इसके साथ ही कॉलेज के प्राध्यापकों द्वारा प्रेरणदायक गीत की प्रस्तुति की गई। विद्यार्थियों द्वारा डुएट डांस, ग्रुप डांस तथा अनेक प्रकार के गीतों से माहौल को सुंदर बनाया गया। कॉलेज के विभागाध्यक्षों द्वारा अपने अपने विभाग के बारे में भी जानकारी दी गयी। जहां नए सत्र के विद्यार्थियों द्वारा अपने अनुभव सांझे किये गए वहीं स्पोर्ट्स विभाग के बच्चों द्वारा जिम्नास्टिक की क्रीडाओं द्वारा सभी का मन मोह लिया गया।इसी बीच स्पोर्ट्स विभाग के अध्यक्ष डॉ अमरीक सिंह गिल ने नए बच्चों का अभिवादन किया तथा पूर्ण रूप से स्वस्थ रहने के लिए किसी एक खेल से जुड़े रहने की प्रेरणा भी दी।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. शमीम शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी छात्रों को एक ध्येय बनाना चाहिए, और उसे पाने के लिए बिना रुके तब तक प्रयास करते रहना चाहिए, जब तक की उसे पा नहीं लें। हर किसी के पास अपना अलग सामर्थ्य और काबिलियत होती है। कोई छात्र पढ़ाई में अव्वल होता है, तो कोई छात्र स्पोटर्स्, म्यूजिक, डांस आदि क्षेत्रों में आगे होता है, जरूरी नहीं कि आप भी अपने क्लास में टॉपर की तरह 95 फीसदी अंक लाओ तभी आपका भविष्य संवर सकता है बल्कि जरूरी यह है कि आप अपने अंदर की काबिलियत को समझे और सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए अपने लक्ष्य का निर्धारण करें और उसे पाने के लिए खूब प्रयास करें तभी आप सफल इंसान बन सकते हैं।.

कॉलेज की प्रचार्या डॉ शिखा गोयल ने कार्यक्रम में बच्चों को कॉलेज की नितियों से अवगत कराते हुए उन्हें एक नए मनोबल के साथ पढ़ाई का नया सफर शुरू करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को हमने काम के प्रति ईमानदार रहना चाहिए और एक सच्चे दृढ़संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए, तभी हम अपनी जिंदगी में सफल हो सकते हैं और सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही राष्ट्र गान कि मधुर गुंजन के साथ कार्यकर्म की समाप्ति की गई।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz