Cultural Program

विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपने आप को करें साबित : डॉ. ढींडसा
जेसीडी मेमोरियल कॉलेज का सीडीएलयू में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन

सिरसा, 14 मार्च 2024: जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों ने चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन करते हुए विभिन्न विधाओं में पुरस्कार अपने नाम किए। विद्यार्थियों ने डॉ.अनिल शर्मा, डॉ.अमरीक गिल, श्री मलकीत सिंह और श्रीमती किरण के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें छात्रा पूनम ने जेसीडी मेमोरियल कॉलेज का प्रतिनिधित्व करते हुए सोलो राजस्थानी नृत्य वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया। छात्र माधव ने सोलो वैस्टर्न नृत्य वर्ग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ वहीं निखिल ने सोलो पंजाबी डांस में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया। जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा से सभी दर्शकों और जजों को प्रभावित किया और कॉलेज के लिए सम्मान प्राप्त किया।

अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक और जेसीडी के महानिदेशक (प्रो.) डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा, ने विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में उनके अद्भुत प्रदर्शन पर बधाई दी। उन्होंने इस तरह के आयोजनों के महत्व का विशेष रूप से उल्लेख किया जो सांस्कृतिक विविधता, लैंगिक समानता, और इसके साथ साथ प्रतिभाओं के उत्थान को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा यही मकसद है कि विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपने आप को साबित करें और इसके साथ साथ पढ़ाई में भी अव्वल रहें। जीवन मूल्यों को विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के दौरान ही सीख सकते हैं और उनको सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों के माध्यम से ही सिखाया जा सकता है। जेसीडी का हमेशा प्रयास रहा है कि हमारे विद्यार्थी हर स्तर की प्रतियोगिता में भाग लें और वहां से अनुभव प्राप्त करें। इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज हर क्षेत्र में नएं-नएं कीर्तिमान स्थापित कर रहा है जो कि जेसीडी विद्यापीठ के लिए भी गर्व की बात है।

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने विद्यार्थियों की उपलब्धियों पर गर्व और संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन विद्यार्थियों को प्रतिभा का प्रदर्शन करने और मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं। डॉ. गोयल ने संस्थान के सभी सांस्कृतिक समन्वयकों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज का सांस्कृतिक विभाग हर गतिविधी के लिए हमेशा तैयार रहता है और विद्यार्थी भी हमेशा उपेक्षित प्रदर्शन करके हमें गौर्वांवित करते हैं।डॉ. शिखा गोयल ने कहा कि जेसीडी के अंदर शुरु से ही विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया गया है और अब इस संस्थान में ऐसा वातावरण तैयार हो चुका है कि विद्यार्थी हर क्षेत्र में उपलब्धियां प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए जेसीडी प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया और कहा कि प्रबंधकों के सहयोग के चलते ही विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण और माहौल दिया जा रहा है जिसके नतीजे भी लगातार हमारे सामने आ रहे हैं।

विद्यार्थियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए अपने कॉलेज, प्राध्यापकों और प्रशिक्षकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्हें यहां इस प्रकार ट्रेनिंग दी जाती है कि वो दुनियां के किसी भी स्टेज पर जाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।