World Intellectual Property (1)

Celebration of World Intellectual Property Day

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में मनाया गया वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी डे

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के लीगल लिटरेसी सैल द्वारा ‘वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी डे’ पर एक ऑनलाइन एस्से राइटिंग कंपटीशन आयोजित किया गया जिसका विषय ‘इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स’ रखा गया। इस कंपटीशन का आयोजन प्राचार्या डॉ शिखा गोयल के नेतृत्व में डॉ अनीता मक्कड़ ,अमनीत कौर व सोमवीर द्वारा किया गया।

प्रतिस्पर्धा के बाद लीगल लिटरेसी सेल की कोऑर्डिनेटर अमनीत कौर द्वारा आईपीआर विषय पर एक एक्सटेंशन लेक्चर का भी आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने आईपीआर और उसके विभिन्न प्रकारों से विद्यार्थियों को अवगत करवाते हुए ‘वर्ल्ड आईपी डे’ के महत्व को संझा किया। उन्होंन आईपीआर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कि यह दिन उन लोगों को समर्पित है जो क्रिएटिव और इनोवेटिव हैं। यह दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दिन हमें उन महान लोगों के जीवन और उनके कार्यों को जीने का मौका देता है। इस प्रतिस्पर्धा में विद्यार्थियों ने अपनी विशेष लेखन शैली द्वारा इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स पर अपने विचारों को सांझा किया।

विद्यार्थियों ने प्रॉपर्टी राइट्स के विभीन्न पहलुओं को अपने-अपने तरीके से समाज के अलग-अलग पहलुओं से जोड़ा और देश के आम नागरिक की इस विषय को लेकर सोच को बताने का प्रयास किया। इस प्रतिस्पर्धा में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाते हुए डॉक्टर अनीता मक्कड़ ,डॉ राकेश सैनी व सोमवीर द्वारा बीए सेकंड सेम की स्वपनप्रीत को प्रथम स्थान पर तो वंही एम कॉम फोर्थ सेम की नैंसी को दूसरे स्थान पर व बीसीए सिक्स्थ सेम की सोनिया रानी को तीसरे स्थान पर विजेता घोषित किया गया।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz