Talent award ceremony – JCD Memorial College

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में प्रतिभा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

सिरसा 5 अक्टूबर: जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में स्थापित जेसीडी महाविद्यालय में आज‌प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसका मुख्य आकर्षण शिक्षा , खेल कूद , कला व कॉलेज की सभी गतिविधियों में अव्वल प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को उनके माता-पिता के साथ सम्मानित करना था क्योंकि जितनी खुशी एक विद्यार्थी के सफल होने में उसके शिक्षक को होती है उतनी ही खुशी उसके माता-पिता को भी होती है कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा जी ने शिरकत की। कार्यक्रम का आगाज म्यूजिक डिपार्टमेंट द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत करके किया गया और इसके बाद प्राचार्या डॉ शिखा गोयल ने मुख्य अतिथि शमीम शर्मा का , विशिष्ट अतिथि के रुप में पधारे सभी विजेताओं के माता-पिता ओं का , जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कालेजों के प्राचार्यगण डॉ. जयप्रकाश, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. अरिन्दम सरकार , डॉ. अनुपमा सेतिया, डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ शिखा गोयल के अलावा डेंटल कॉलेज के निदेशक डॉ. राजेश्वर चावला व सभी मेहमानों का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि डॉक्टर शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा की आज के इस कार्यक्रम की शान हमारे विद्यार्थियों के माता-पिता हैं। उन्होंने अभिभावकों व विद्यार्थियों को बताया कि हमारा जेसीडी विद्यापीठ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है और उनको वो सभी सुविधाएं वो सभी अवसर प्रदान करता है जिससे विद्यार्थियों का व्यक्तित्व निखर सके उन्होंने कहा की माता पिता को अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने चाहिए और बच्चे की गलती पर उसको कान पकड़कर सजा भी देनी चाहिए ताकि बच्चा कोई भी गलत काम करने से पहले 10 बार सोचे उन्होंने कहा की यदि कोई भी व्यक्ति जीवन में सफल होने की ठान ले और उसके लिए निरंतर प्रयास करें तो दुनिया की ऐसी कोई भी सफलता नहीं है जिसे वह हासिल ना कर सके और उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह हमेशा अपने माता-पिता की इज्जत करें और ऐसे काम करें जिनसे उनके माता-पिता व शिक्षकों का नाम ऊंचा हो।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्रीमती प्रिया ने बताया इस कार्यक्रम में कुल 150 से अधिक विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी पेश किया गया जिन्हें सभी अतिथियों ने, अभिभावकों ने व विद्यार्थियों ने बहुत अधिक सराहा जिसमें स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉक्टर अमरिक सिंह के निर्देशन में तैयार समीर और ग्रुप द्वारा प्रस्तुत जिम्नास्टिक्स परफॉर्मेंस व इंचार्ज श्रीमती किरण वर्मा व श्रीमती गुंजन के नेतृत्व में तैयार की गई टीचर और पेरेंट्स पर आधारित कोरियोग्राफी को बहुत अधिक प्रशंसा मिली

प्राचार्या डॉ शिखा गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चे हमारा भविष्य है और हमारे भविष्य को रोशन करने के लिए हमें इन बच्चों की छिपी हुई प्रतिभा को पहचानने और उनको प्रोत्साहन देने की जरूरत है और हमारे महाविद्यालय का यह भरसक प्रयास रहता है की हम अपने विद्यार्थियों में शिक्षा, खेलकूद ,कला के साथ-साथ अच्छे संस्कारों को भी रोपित करे ताकि वे विद्यार्थी अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के विकास के लिए हमेशा आगे रहे। उन्होंने यह भी कहा की इस कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ अमरीक सिंह , श्रीमती प्रिया, श्रीमती कविता, डॉक्टर ईस्ट प्रीत , डॉक्टर सुरुचि, डॉ इंदु , श्री पवनपुरी, श्रीमती किरण, श्रीमती इकवनत कौर, श्री अनिल ,श्री अंतरिक्ष के नेतृत्व पूरी ऑर्गेनाइजिंग टीम का योगदान रहा।

इस अवसर पर विजेता प्रति विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी अपने विचार साझा किए और कहा कि हम जेसीडी विद्यापीठ की शिक्षण पद्धति यहां के अनुशासन , यहां के कैंपस से बहुत अधिक संतुष्ट व खुश हैं और जो योगदान जेसीडी विद्यापीठ हमारे बच्चों के करियर के लिए ,भविष्य निर्माण के लिए दे रहा है वह अतुलनीय है कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz