Call: 94163-61101/99917-00080

Inauguration of Music Club Sarang

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में म्यूजिक क्लब सारंग का उद्घाटन

सिरसा,30 दिसंबर 2021:जेसीडी विद्यापीठ में स्थित जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में एक म्यूजिक क्लब सारंग का उद्घाटन किया गया, इस खास मौके पर जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के म्यूजिक विभाग की तरफ से एक खास संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एमएम कॉलेज फतेहाबाद के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर सुभाष शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर सिरसा के जाने-माने समाज सेवक श्री प्रवीण बागला और विख्यात संगीतकार और लेखक डॉ मनोज विप्लव शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा ने की।

इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के प्राचार्या भी शामिल हुए, कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य डॉक्टर जय प्रकाश, इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के प्राचार्य डॉक्टर कुलदीप सिंह, कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्राचार्या डॉक्टर अनुपमा सेतिया, डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर डॉक्टर राजेश्वर चावला मौजूद रहे।

कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर शिखा गोयल ने आए हुए सभी महमानों व वशिष्ठ अतिथियों का विधिवत् स्वागत किया।इसके बाद उन्होंने कहा कि इस इस संगीत क्लब की स्थापना इस मकसद से की गई है कि सभी के लिए संगीत को गहराई से जानना सुलभ हो सके। जो भी संगीत सीखना चाहता हो वह इस क्लब का हिस्सा बन सकता है और जो संगीत प्रेमी है उसे इस क्लब में सुरीले गायकों को सुनने का मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि हम ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं ताकि यहां से बड़े-बड़े फनकार पैदा हो और इस क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करें।

कार्यक्रम की संयोजक जेसीडी मेमोरियल कॉलेज की प्राचार्या डॉ शिखा गोयल व संगीत विभाग के एच ओ डी डॉ अनिल शर्मा के प्रयासों के चलते यह कार्यक्रम बेहद खास रहा। डॉ अनिल शर्मा के निर्देशन में संगीत विभाग की टीम के सदस्यों श्री अंतरिक्ष शर्मा ,श्री अनिल व अन्य साथियों ने श्रोताओं का समा बांध दिया। इस दौरान जानी मानी गायिका रजनीश शर्मा के व मुख्यमंत्री से सम्मानित युवा गायक स्वर के परिपक्व गायन ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस दौरान जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों ने अनेकों शानदार प्रस्तुतियां दी, विद्यार्थियों ने गजल,कव्वाली,क्लासिकल, फोक संगीत की प्रस्तुतियां हिंदी और पंजाबी दोनो भाषाओं में दी। विद्यार्थियों की ओर से शानदार कला के प्रदर्शन का सभी ने खूब लुत्फ उठाया।

इस मौके बोलते हुए जेसीडी की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा ने कहा की संगीत एक समुंदर की तरह है। इसमें जो डूबता है वही तैरा हुआ माना जाता है और जो इसमें डुबकी नही लगता उसका जीवन व्यर्थ है। क्योंकि संगीत मनुष्य के जीवन से जुड़ा हुआ है और संगीत से जुड़ना अपने मूल से जुड़ना है। उन्होंने कई उदाहरण देते हुए संगीत का महत्व समझाया। डॉक्टर शमीम शर्मा ने कहा की अब ये वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है की संगीत हमारे अंदर सकारात्मक हार्मोन का स्राव करता है और संगीत को न सिर्फ इंसान बल्कि जानवर भी समझते हैं। उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों का अभिवादन किया।

वशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल ही श्री प्रवीण बागला ने इस म्यूजिक क्लब की स्थापना के लिए जेसीडी मेमोरियल कॉलेज को बधाई देते हुए कहा कि यह क्लब सिरसा शहर के लिए भी एक वरदान साबित होगा और डॉक्टर अनिल शर्मा के निर्देशन में क्षेत्र की प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलेगा।कार्यक्रम के वशिष्ठ अतिथि के तौर पर शामिल मनोज विप्लव ने कहा कि इस म्यूजिक क्लब से बड़ी भेंट कोई हो ही नही सकती , यहां से जो प्रतिभा निकल कर जाएगी वो सर्वश्रेष्ठ होगी।

मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए एम एम कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर सुभाष शर्मा ने इस संगीत क्लब की स्थापना के लिए बधाई दी और कहा की संगीत सभी अन्य कलाओं से उपर है। दुनियां ने भले ही साइंस में बहुत तरक्कियां कर ली हों लेकिन म्यूजिक जैसा कोई विषय नहीं है। उन्होंने कहा की दुनियां की हर चीज में म्यूजिक है और जो म्यूजिक का जानकार है वो इस म्यूजिक को सुन और समझ सकता है।

इस दौरान जैसीडी मैमोरियल कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य व अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे और कार्यक्रम का आनंद लिया।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website