LAMHE 2020 – Online Farewell Party – Commerce Detpartment, JCD Memorial PG College

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज द्वारा ऑनलाईन फेयरवेल पार्टी का आयोजन
जिसकी मस्ती जिंदा है, उसकी हस्ती जिंदा है इसीलिए जिंदादिली से जीएं जीवन : डॉ. शमीम शर्मा  

सिरसा 6 अगस्त, 2020 : एक तरफ  कॉलेज की विदाई का गम वहीं दूसरी तरफ भविष्य में कुछ नया कर गुजरने की लालसा, आँखों में संजोय सपने तो कॉलेज में बिताए सुहाने पल व साथियों का साथ और शिक्षको की डांट-डपट के बीच भी वो अपनापन कुछ ऐसा ही माहौल जेसीडी मेमौरियल कॉलेज के कॉमर्स विभाग के बी.कॉम. तथा एम.काम. के अंतिम वर्ष के अपने साथियों को विदाई देने के लिए आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में देखने को मिला। इस ऑनलाइन विदाई पार्टी का विषय ‘लम्हेंÓ रखा गया था, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा द्वारा किया गया। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने की। इस मौके पर कॉमर्स विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अनिता मक्कड़ एवं अन्य सभी प्राध्यापकगण भी उपस्थित रहे।

इस सांस्कृतिक आयोजन में  पंजाबी एवं वेस्टर्न के अलावा बॉलीवुड गीतों पर छात्र-छात्राओं द्वारा ऑनलाइन प्रस्तुतियाँ  दी गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बी.काम के अनेक विद्यार्थियों ने अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध किया। उधर भंगड़े की प्रस्तुति ने सभी को अपने साथ झूमने पर विवश किया तो ऑनलाइन रैम्प वॉक कर विद्यार्थियों ने सभी को चोंका दिया। इस कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुतियों के आधार  पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए जेसीडी विद्यापीठ के शिक्षण महाविद्यालय से डॉ. कंवलजीत कौर, मैमोरियल कॉलेज से श्रीमती किरण वर्मा व श्रीमती जसलीन कौर द्वारा बीकॉम से मिस्टर केशव एवं मिस प्रतिभा को क्रमश: मि. एवं मिस फेयरवेल और मिस्टर शरमन एवं मिस हरविंदर को मि. एवं मिस पर्सनलिटी चुना गया। एमकॉम से मिस्टर सौरभ  व मिस विम्पी को मि. एवं मिस फेयरवेल का खिताब मिला वहीं मिस्टर मनोज व मिस नताशा मि. एवं मिस पर्सनलिटी चुने गए।विद्यार्थियों द्वारा जीते गए टाइटल्स पर उन्होंने नाच गा कर अपनी खुशी को जताया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ. शमीम शर्मा ने कहा के आज जो भी परिस्थिति है उससे हमें डरने या घबराने की जरूरत नही है बस जरूरत है तो अपनी हंसी को अपनी मस्ती को बरकरार रखने की क्योंकि जिसकी मस्ती जिंदा है उसकी हस्ती जिंदा है वरना वो जबरदस्ती जिंदा है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि अनुशासन को ध्यान में रखते हुए खुशी ओर मस्तीसे अपने हर कार्य को करोगे तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि भले ही आज का जीवन आपाधापी भरा है परंतु अपनी चिंताओं व परेशानियों को धरकिनार करके अगर हम किसी भी कार्य को करते हैं तो उसमें कामयाबी जरूरत मिलती है। उन्होंने सभी विजेता प्रतिभागियों एवं अन्य को अपना आशीर्वाद देते हुए बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए  विद्यार्थियों को एक बेहतर एवं सशक्त मंच प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी अपनी मंजिल की ओर अग्रसर होने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तथा उसे प्राप्त करने के लिए निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ मेहनत करे।

कार्यक्रम के अंत में डॉ. अनिता मक्कड़ ने सभी का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा सभी चयनित विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

JCDV Quiz