Farewell party *Udaan* organized in JCD Memorial College

जेसीडी मेमोरीयल महाविद्यालय में विदाई पार्टी *उड़ान* का आयोजन

(सिरसा) 15 अक्टूबर‚ 2021:- जेसीडी विद्यापीठ, सिरसा में स्थापित जेसीडी मेमोरीयल महाविद्यालय में स्नातक के तृतीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को उनके जूनियर्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई पार्टी “*उड़ान*”दी गई, जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ, सिरसा की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज की प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने की। इस मौके पर जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश , जेसीडी आइ बी एम कालेज के प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह, डेंटल कालेज के डायरेक्टर डॉ. राजेश्वर चावला, फ़ार्मेसी कालेज की प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया , इंजीनियरिंग कालेज के प्राचार्य डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता विशिष्ट अतिथि रहे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चरणों में द्वीप प्रज्ज्वलित करके किया गया ।

स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों ने अपनी सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से सबकी वाहवाही लूटी ।महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम की ऐसी छठा बिखेरी, जिससे सम्पूर्ण वातावरण प्रफ्फुलित हो गया। प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने सभी मेहमानों का विधिवत स्वागत किया और विधार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम जिसे आरम्भ कहते हैं, वह प्रायः एक अंत होता है, और एक अंत एक आरम्भ को जन्म देता है. मैं चाहती हूं कि हमारे विद्यार्थी पहले से ज्यादा आगे बढ़ें और इस कॉलेज और अपने माता-पिता का नाम फैलाएं। मेरे प्रिय विधार्थियों, मेरे अनुभव के अनुसार, आपको अपने बाद के जीवन में पहले से कहीं अधिक कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि, कभी भी निराश न हों और आप दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ते रहें। यह आपका विश्वास, साहस, धैर्य और कड़ी मेहनत है जो निश्चित रूप से आपको आगे ले जाएगी और आपको एक उज्ज्वल भविष्य देगी। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं ।हम लोगों के लिए अलविदा जैसा कोई शब्द नहीं है, तुम जहाँ भी रहो मेरे मन में रहोगे.

कार्यक्रम के मुख्यातिथि डाॅ. शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि “सफल व्यक्ति के साथ साथ मूल्यवान व्यक्ति बनने का प्रयास करें।”विद्यार्थियों को हर कठिनाई, समस्याओं की तरफ सकारात्मक रवैया अपनाकर आगे बढऩा चाहिए ताकि उनको सफलता हासिल हो। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कालेज टाइम हर विद्यार्थी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है । जे सी डी विद्यापीठ अपने विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहता है और हमें ख़ुशी है कि आज हमारे विद्यार्थी अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों के लिए पूर्णतया तैयार हैं और एक स्वर्णिम भविष्य उनका इंतज़ार कर रहा है । हमें अपने विद्यार्थियों पर नाज़ है और वे जहाँ भी जाएँगे जे सी डी विद्यापीठ का नाम रोशन करेंगे ।

कार्यक्रम का आयोजन डॉ अमरीक सिंह , श्रीमती किरण , श्रीमती कविता व अन्य सभी स्टाफ सदस्यो के संयोजन द्वारा किया गया।निर्णायक मण्डल की भूमिका जेसीडी डेंटल कॉलेज से डॉ अमनदीप कौर व जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राध्यापिका श्वेता ने निभाई व उनके द्वारा एम एस सी ,बी एस सी, बी ए तथा बी काम की छात्राओं में मिस फेयरवेल क्रमशः बबीता गौतम , अमनप्रीत कौर , याशु तथा शगुन को चुना गया वहीं बेस्ट पेरफ़ोरमर गौरिका को बनाया गया । एम एस सी ,बी एस सी, बी ए तथा बी काम के छात्रों में मिस्टर फेयरवेल क्रमशः मनोज कुमार , मोहित, राजन तथा प्रिंस को चुना गया।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz