7 Days NSS Camp started at village Panihari

20 मार्च, 2021: जन नायक चौधरी देवी लाल मेमोरियल कॉलेज द्वारा सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कैंप का का आयोजन पनिहारी गांव के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मैं हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इस कैंप में प्राचार्य डॉक्टर शिखा गोयल की अध्यक्षता में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा मुख्य अतिथि व समाजसेवी अंकित गुप्ता विशिष्ट अतिथि रहे। राष्ट्रीय सेवा योजना कैंप के विद्यार्थियों ने नैशनल इंटीग्रिटी व नेशनल हार्मनी पर गीत गाये और केक काट कर कार्यक्रम के सभी अतिथियों का स्वागत किया।राष्ट्रीय सेवा योजना कैंप के वोलेंटियर ने स्कूल व पार्क की देख रेख की साथ ही पोस्टर बना कर सभी को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

प्राचार्य डॉ शिखा गोयल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना ‘नोट मी बट यू’ सिद्धांत पर कार्य करती है इसलिए इस की गतिविधियों में भाग लेने वाले विद्यार्थी समाज के लोगों के साथ मिलकर समाज के हित में कार्य करते हैं।डॉ शमीम शर्मा ने समाजसेवी शमशेर गुप्ता को याद किया और उनके कामों की प्रशंसा करते हुए कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अंकित गुप्ता को उनके पिता के पद चिन्हों पर चलने पर उनकी सराहना की। उन्होंने बच्चों को अनेकता में एकता पर बल देते हुए जीवन में आगे बढ़ते रहने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह प्रकृति स्वयं अपना समन्वय वातावरण के साथ स्थापित करने में मदद करती है।

7 दिन तक चलने वाले इस कैंप की पूरी जानकारी देते हुए एनएसएस कैंप संयोजक मिस्टर विनोद गर्ग ने बताया कि इस कैंप में हर रोज जागरूकता सफाई एवं स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं को शामिल करते हुए गांव पनिहारी में अलग-अलग आयोजनों का संचालन किया जाएगा। अंत में मुख्य अतिथि डॉक्टर शमीम शर्मा सहित सभी अतिथि गणों द्वारा पौधा रोपण करते हुए वातावरण को बचाने का संदेश दिया।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz