Fresher party – Science Department

साइंसेज यूजी व पीजी विभाग के सीनियर विद्यार्थियों ने आयोजित किया अपने जूनियर्स के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम
विज्ञान वह है जो ज्ञान के छोर से भी ऊपर: डॉ शमीम शर्मा

सिरसा 16 जनवरी 2021 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित मैमोरियल कॉलेज में साइंसेज यूजी व पीजी के सीनियर विद्यार्थियों ने अपने जूनियर्स के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम “बिग बैंग” के आयोजन के साथ उनका स्वागत किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ जय प्रकाश की अध्यक्षता में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ शमीम शर्मा मुख्यातिथि रहीं साथ ही जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेज़ेज़ के प्राचार्यगण ने उपस्थित रह कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि तथा जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेज़ेज़ के प्राचार्य डॉ कुलदीप सिंह, डॉ अरिंदम सरकार ,डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता , डॉ अनुपमा सेतिया, डॉ राजेंद्र कुमार, डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. राजेश्वर चावला व विद्यापीठ के रजिस्ट्रार सुधांशु गुप्ता द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गयी ।

वहीं इस अवसर पर साइंसेज विभाग के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगणों द्वारा भी मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सर्वप्रथम कॉलेज के प्राचार्य डॉ जय प्रकाश ने मुख्यातिथि महोदय का स्वागत करते हुए नवागन्तुक विद्यार्थियों से अतिथियों को परिचित करवाया और कहा के एक विद्यार्थी के जीवन मे प्रयास,परिश्रम,फिटनेस चरित्र और स्वभाव का सकारात्मक जोड होना अति आवश्यक है जो जेसीडी मैमोरियल कॉलेज में बिना किसी समझौते के सिखाये जाते हैं और हर संभव प्रयास द्वारा विद्यार्थियों के जीवन मे ढाल दिए जाते हैं जिसमें यहां के शिक्षकगण एक बड़ी भूमिका निभाते हैं । उन्होंने कहा कि हमारा उद्देध्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर रास्ते पर अग्रसर करना है तथा इसके लिए हम सदैव बेहतर प्रयास करते हुए ऐसे ही प्रेरणादायक और मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन करवाते रहते हैं और आगे भी करवाते रहेंगे इसलिए जरूरी है कि साइंसेज के विद्यार्थि केवल क्लासेज़ में ही नहीं बल्कि हर अच्छे क्षेत्र की क्रियाओं में अपनी सहज भागीदारी अदा करें ताकि उनका अनुभव उन्हें एक पूर्ण व्यक्तित्व प्रदान करे। उन्होंने सभी अतिथियों का इस कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार प्रकट किया। बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि हैम आपके उत्थान ,कल्याण और सम्मान के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे और इसके लिए आपके दिये गए सुझावों को भी हम शामिल करने में कोई हर्ज नही करेंगे।उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझते हुए कहा कि शिक्षा हमारे अंदर छुपी प्रतिभाओं को बाहर निकालने का काम करती है फिर चाहे वो खोज हो ,गायन हो ,नृत्य हो हांस्य हो या कोई और कला ,शिक्षा हमारी सभी विशेषताओं का समुचित समावेश है उन्होंने कहा विज्ञान वह है जो ज्ञान के छोर से भी ऊपर है इसलिए विज्ञान के क्षेत्र की अपनी एक अलग महिमा है ।उन्होंने विद्यार्थियों को उनके सफल भविष्य की शुभ कामनाएं देते हुए उनसे निरंतर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया ।

इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, जिन्होंने सभी सभागणों का मन मोह लिया। इसमें छात्र -छात्राओं ने हरियाणवीं, पंजाबी,बॉलीवुड,हिपहॉप,कंटेपरेरी जैसी नृत्य विधाओं की प्रस्तुतियां दी। छात्रों ने सुगम-संगीत की जबदस्त प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी। इस अवसर पर समूह में विद्यार्थियों द्वारा सफलतम मंच संचालन भी किया गया। इस कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एवं निर्णायक मण्डल द्वारा चयनित समस्त विद्यार्थियों को मुख्यातिथि महोदय, प्राचार्य जेसीडी मैमोरियल कॉलेज एवं समस्त अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। सहायक प्रोफसर डॉ अनिता मक्कड़ व डॉ कवलजीत कौर ने निर्णायक मंडली की भूमिका निभाते हुए परिणाम घोषित किये।विजेताओं में कुल चार श्रेणियां रखी गयी जिसमें मिस और मिस्टर फ्रेशर, मिस और मिस्टर पर्सनालिटी ,मिस इव और मिस क्विट शामिल रहे। एमएससी मैथ्स से पवन कुमार और रिशु अरोड़ा मिस्टर व मिस पर्सनलिटी रहे तो गोविंद व महक ठाकुर मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे।एमएससी जीओलॉजी से राखि और सचदेव खुराना मिस व मिस्टर पर्सनलिटी रहे तो हरमन व काजल मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे। एमएससी बॉटनी से अली और रवीना मिस्टर और मिस पर्सनलिटी रहे तो गुरमीत और रुचिका मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे। एमएससी फिजिक्स सीमित ओर सरोज मिस्टर और मिस पर्सनलिटी रहे तो यूनिक व कामना सिंह मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे।एमएससी कैमिस्ट्री शैरी व साक्षी मिस्टर और मिस पर्सनलिटी रहे तो रवि व कोमल मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे। बीएससी मैडिकल से लक्ष्य और साक्षी मिस्टर और मिस पर्सनलिटी रहे तो भारत अरोड़ा और नादिनी मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे।बीएससी नॉन मैडिकल से चरणजीत और अंजलि मिस्टर और मिस पर्सनलिटी रहे तो हरमिंदर और खुशबू मिस्टर और मिस फ्रशेर रहे वही एमएससी व बीएससी विभाग से ओवरआल ट्रॉफी के रूप में एमएससी मैथ्स की महक ठाकुर ने मिस इव और एमएससी फिजिक्स से कामना सिंह ने मिस क्विट बनी वहीं बीएससी मैडिकल से रवीना व आँचल मिस इव और मिस क्विट रहीं।

No Comments
Post a Comment
Name
E-mail
Website

JCDV Quiz